logo

फिल्म 'मणिकर्णिका' और 'पंगा' के लिए कंगना रनौत को मिला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

14129news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कंगना रनौत ने उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों से पुरस्कार ग्रहण किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंगना रनौत को फिल्म मणिकर्णिका और पंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा कुछ माह पहले की गयी थी। 

इस फिल्म से कंगना ने किया था डेब्यू
गौरतलब है कि कंगना रनौत ने फिल्म गैंगस्टर से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद कंगना रनौत ने फैशन, क्वीन, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, सिमरन, मणिकर्णिका और पंगा जैसी फिल्मों में काम किया। कंगना रनौत को बॉलीवुड में महिला केंद्रित फिल्मों के लिए जाना जाता है। कंगना रनौत का होना मात्र ही फिल्म के हिट होने का गारंटी मानी जाती है। कंगना रनौत हालिया दिनों में फिल्म थलाइवी में दिखी थीं। ये फिल्म दक्षिण भारतीय फिल्मों की वेटरन एक्ट्रेस और तमिलनाडु की भूतपूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता की जिंदगी पर आधारित थी। इसमें कंगना के अभिनय की खूब तारीफ हुई थी। 

हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं कंगना
गौरतलब है कि कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की रहने वाली हैं। हल्की विद्रोही स्वाभाव की कंगना रनौत अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। राजनीतिक मसलों पर भी कंगना रनौत खुलकर बोलती हैं। बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर भी कंगना रनौत ने खुलकर बयानबाजी की। सुशांत सिंह राजपूत केस में कंगना रनौत ने खुलकर बॉलीवुड में व्याप्त नेपोटिज्म के खिलाफ बोला था। कंगना रनौत को आये दिन इसकी वजह से आलोचना का भी सामना करना पड़ता है। 

धाकड़ नाम की फिल्म में नजर आएंगी कंगना
वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना रनौत धाकड़ नाम की फिल्म में नजर आने वाली हैं। उसकी शूटिंग खत्म हो चुकी है और एडिटिंग पर काम चल रहा है। फिल्म में कंगना एक जासूस का किरदार निभा रही हैं। कहा जा रहा है कि इसमें कंगना ने कई खतरनाक एक्शन सीन्स खुद किये हैं। कंगना रनौत मौजूदा वक्त में फिल्म प्रोड्यूस भी करती हैं और फिल्मों का निर्देशन भी करती हैं। कुछ महीने पहले महाराष्ट्र सरकार के साथ कंगना रनौत का विवाद काफी सुर्खियों में रहा था। मुंबई नगरपालिका ने उनका ऑफिस तोड़ दिया था।